हारे हुए गेम को जीता हुआ बताते, 500 से फंसाने की शुरुआत…फिर लाखों की लगाते चपत

गोपालगंज. देशभर में प्रतिबंधित ‘महादेव ऐप’ से ऑनलाइन ठगी करनेवाले साइबर अपराधियों के ठिकानों पर गोपालगंज पुलिस की कार्रवाई जारी है. एसपी स्वर्ण प्रभात द्वारा गठित पुलिस टीम ने 24 घंटे में यूपी-बिहार के 18 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये साइबर अपराधियों द्वारा गोपालगंज के बरौली में साइबर फ्रॉड का सेंटर चलाया जा रहा था. पुलिस ने इनके पास से लैपटॉप, टैब, मोबाइल, पासबुक, विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड, भारतीय व इंटरनेशनल सिमकार्ड बरामद किया है.

गिरफ्तार अपराधियों में सीवान जिला के जामो थाना क्षेत्र के जियादी टोला निवासी उमाशंकर यादव का पुत्र प्रमेंद्र यादव, सीवान के धनौती थाना क्षेत्र के पटेल मोड निवासी रूदल साह के पुत्र मोहित कुमार, सीवान के नौतन थाने के पचलखी निवासी परशुराम सिंह के पुत्र जीतू कुमार, थावे थाना क्षेत्र के मठ गौतम निवासी सुभाष सिंह के पुत्र नवनीत कुमार, विद्या राम के पुत्र अंशु कुमार और मीरगंज थाना क्षेत्र के सबेया गांव निवासी मुठी सहनी के पुत्र शैलेश कुमार शामिल हैं. छापेमारी में सदर अंचल के इंस्पेक्टर हरेंद्र प्रसाद, बरौली थानाध्यक्ष जयहिंद यादव, महम्मदपुर थानाध्यक्ष अमित कुमार साह आदि शामिल थे.

एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि इसके पहले नगर थाना क्षेत्र के भितभेरवा गांव में विक्की गुप्ता के मकान में छापेमारी कर साइबर सेंटर चलाने का पुलिस ने खुलासा किया और ‘महादेव ऐप’ से ऑनलाइन ठगी करनेवाले 12 साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी की. पुलिस को इनपुट मिलने के बाद बरौली थाने के बरौली में कार्रवाई की गयी. पुलिस टीम की छापेमारी जारी रखी गयी है. एसपी ने कहा कि साइबर अपराधियों पर पुलिस का अभियान लगातार जारी रखा जायेगा.

बरौली में क्या-क्या हुआ बरामद
बरौली में पुलिस ने छापेमारी के दौरान दो लैपटॉप, दो टैब, पांच विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड, विभिन्न कंपनियों के 11 भारतीय सिमकार्ड व दो इंटरनेशनल सिमकार्ड, एक पैन कार्ड, दो आधार कार्ड, नौ चार्जर, 18 एंड्रॉयड मोबाइल, एक पासपोर्ट बरामद किया गया है. पुलिस ने बरामद सिमकार्ड और मोबाइल व एटीएम कार्ड से कुंडली खंगालनी शुरू कर दी है.

Related posts

Leave a Comment